नमस्कार दोस्तों, Social Shayari पर आपका स्वागत है। आज मैं आपको बताऊंगी Thought of the day in hindi and english, education thought of the day in hindi and english, thought of the day in hindi and english short।
अगर आपको लेख पसंद आये तो अपने दोस्तों के साथ ज़रूर share करें। अब जानते हैं Thought of the day in hindi and english both।
Thought of the day in Hindi and English
1. Agar aap kuchh soch sakate hai ,
to yaqeen maanie aap use kar bhee sakate hai.
If you can think of something,
believe me you can do it.
2. Bheed hamesha us raaste pe chalatee jo raasta aasaan lagata hai ,
lekin isaka matalab ye nahin kee bheed hamesha sahee raaste pe chalatee hai.
apane raaste khud chunie kyoonki aapako aapase behatar aur koee nahin jaanata.
The crowd always walks on the path which seems easy,
but it does not mean that the crowd always walks on the right path.
Choose your own path because no one knows you better than yourself.
3. Kaamayaabee ke daravaaze unheen ke lie khulate hain
jo unhen khatakhataane kee taaqat rakhate hai.
The doors of success open only for those
who have the strength to knock them.
4. Agar log aapako neeche giraana chaahate hai.
to isaka matalab aap unase upar hai.
If people want to bring you down.
So it means you are above them.
5. Bade banane ke bas sapane mat dekho ,
unhen poora karanekee koshish koshish karate raho.
Don’t just dream of becoming big,
keep trying and trying to fulfill them.
6. Sakses sirf haardavark se nahin aatee ,
isake lie smaart vark bhee karana padata hai.
Success does not come only from hard work,
for this smart work also has to be done.
Thought of the day in hindi and english for students
7. Aisa nahin hai kee aap haardavark nahin kar rahe ho ,
kar to rahe ho bas sahee cheej mein karo.
It is not that you are not doing hardwork, you are doing it,
just do it in the right way.
8. Agar haarane se dar lagata hai ,
to jeetane ke baare kabhee sochana bhee mat.
If you are afraid of losing,
never even think about winning.
9. Akele khade hone ka dam rakho
duniya gyaan detee hai saath nahin.
Have the guts to stand alone,
the world gives knowledge, not company.
10. Zyaada seedha bhee mat rahana varana
log sirf faayada uthaayenge.
Don’t be too straight,
otherwise people will only take advantage.
Also Read: Love shayari in Punjabi
11. Agar aap apana bhootakaal dekhana chaahate hai to aaj
apane haalat dekhen agar aap bhavishy dekhana chaahate hai
vartamaan mein khudake kie kaam dekhen.
If you want to see your past,
then see your condition today,
if you want to see the future,
then see the work done by you in the present.
12. Bahut adhik bolana aur kuchh bhee na karana
bilakul vesa hee hai jaise kisee pedh
par chadhakar machhalee phansane ka intazaar karana.
Talking too much and doing nothing is just like
climbing a tree waiting to catch a fish.
13. Shaayad ye chehara mera nahin hai lekin
kuchh chehare dekhakar mujhe mera
chehara badalane ka man karata hai.
Maybe this face is not mine but seeing
some faces I feel like changing my face.
14. Neend se itana bhee pyaar na
karo ki manzil bhee khvaab ban jae.
Don’t love sleep so much that even
the destination becomes a dream.
15. Shikshak se savaal karana achchhee baat hai
kyonki yah aapako gyaan ke maarg kee or le jaata hai.
Questioning the teacher is a good thing
because it leads you to the path of knowledge.
16. Jahaan tak tum dekh sakate ho jao;
jab aap vahaan pahunchenge,
to aap aage dekh paenge.
Go as far as you can see;
When you get there,
you will be able to see ahead.
17. Aap saphalata tab tak nahin praapt kar sakate
jabatak aap mein asaphal hone ka saahas na ho.
You cannot achieve success unless
you have the courage to fail.
Thought of the day english and hindi
18. Mehanat itanee khaamoshee se karo ,
ki saphalata shor macha den.
Work hard in such silence that success makes noise.
19. Behatar se behatar kee talaash karo,
mil jae nadee to samandar kee talaash karo.
toot jaata hai sheesha patthar kee chot se,
toot jae patthar aisa sheesha talaash karo.
Look for the better of the best,
if you find a river then look for the sea.
Glass breaks when hit by a stone,
look for such a glass that breaks like a stone.
20. Koee bhee mahaan vyakti avasaron kee kamee,
ke baare mein shikaayat nahin karata.
No great man complains about the lack of opportunities.
Also Read: Best heart touching love shayari in hindi
21. Jeetane vaale kuchh alag cheeze nahin karate ,
bas vo cheezo ko alag tareeke se karate hain.
Winners don’t do different things,
they just do things differently.
22. Kisee bhee insaan kee ichchhaashakti aur
drdhasankalp use bhikhaaree se raaja bana sakatee hai.
Willpower and determination of any
person can make him a king from a beggar.
23. Log chaahate hain ki aap behatar karen,
lekin vo ,kabhee nahin chaahate ki aap unase behatar karen.
People want you to do better,
but they never want you to do better than them.
24. Pasand hai mujhe un logon se haarana
jo mere haarane kee vajah se pahalee baar jeete hain.
I like to lose to those people who win
for the first time because of my loss.
25. Jab aankhon mein aramaan liya,
manjil ko apana maan liya,
hai mushkil kya aasaan kya,
jab thaan liya to thaan liya.
When I have a desire in my eyes,
I have accepted the destination as my own,
whether it is difficult or easy,
when I am determined, I am determined.
26. Jeetane ka asalee maza to tab hai ,
jab sab aapake haarane ka intazaar kar rahe ho.
The real fun of winning is when everyone is waiting for you to lose.
Thought of day hindi and english
27. Saphalata ke lie kisee bhee khaas samay ka intazaar mat karo ,
balki apane har samay ko khaas banaalo.
Don’t wait for any special time for success,
but make your every time special.
28. Agar zindagee mein kaamayaab hona chaahate ho,
to bolane se zyaada sunane kee aadat daala.
If you want to be successful in life,
then make a habit of listening more than speaking.
29. Saamane ho manjil to raaste na modana,
jo bhee ho man mein vah sapane mat todana,
kadam kadam par milengee mushkile aapako,
bas sitaare chunane ke lie jameen mat chhodana.
If the destination is in front of you,
don’t turn away, whatever it is,
don’t break those dreams in your mind,
you will find difficulties at every step,
just don’t leave the ground to choose stars.
30. Soch achchhee honee chaahie,
kyoonki najar ka ilaaj to,
mumakin hai par najariye ka nahin.
Thinking should be good,
because treatment of vision is possible but not of attitude.
Also Read: Best feeling status और shayari in hindi
31. Dost beshak ek ho lekin aisa ho jo,
alafaaz se jyaada khaamoshee ko samajhe.
Friends may be one, but they should be such
that they understand silence more than words.
32. Doosaron ke chehare ham yaad rakhen
hamaaree aisee phitarat nahin log hamaara
chehara dekh ke apanee phitarat badal
le aisee hamaaree phitarat hai.
It is not our nature to remember the faces of others,
it is our nature that people change their nature after seeing our face.
33. Galati neem kee naheeki vo kadava
haikhudagarjee jeebh kee hai ki use meetha pasand hai.
It is not the fault of neem that it is bitter,
it is the selfishness of the tongue that it likes sweet.
34. Doston zindagee ke saare tajurbe,
kitaabo me nahee milate,
roobaroo hona padata hai ,
jamaane se, inhe paane ke lie.
Friends, all the experiences of life are not found in books,
one has to come face to face,
from time immemorial, to get them.
35. Log kya kahenge yah soch kar jeevan jeete hain,
bhagavaan kya kahenge,
kya kabhee isaka vichaar kiya ?
Live life thinking what people will say,
what will God say, have you ever thought about it?
36. Apanee kaabiliyat ko itana kaabil banao kee
logon ko apanee aukaat apane aap najar aane lage.
Make your ability so capable that
people can see their status automatically.
Thought of day in english and hindi
37. Vaade se apane mukarenge nahin ,
jab thaan lee hai manjil ko paane kee ,
to use paane se pahale rukenge nahin.
Will not go back on my promise,
when I have decided to reach my destination,
I will not stop before reaching it.
38. Lag chukee hai talab manjil kee khud ko aag
mein jhonk denge thokare kahatee hai maara
jaega hausale kahate hain dekh lenge.
The desire of the destination has been set,
we will throw ourselves into the fire,
we will stumble, we will be killed,
the courage says we will see.
39. Dhairy banaakar rakhen aur mehanat karate rahen,
aapaka kissa nahin ek din kahaanee banegee.
Be patient and keep working hard,
your story will not become a story one day.
40. Parindon ko manzil milegee yaqeenan,
ye phaile hue unake pankh bolate hain,
vo log rahate hain khaamosh aksar,
jamaane mein jinake hunar bolate hain.
Birds will definitely get their destination,
their spread wings speak,
those people often remain silent,
whose skills speak in times.
Thought of the day in hindi and english both
43. Zindagee bahut haseen hai,
kabhee hansaatee hai, to kabhee rulaatee hai,
lekin jo zindagee kee bheed mein khush rahata hai,
zindagee usee ke aage sir jhukaatee hai.
Life is very beautiful, sometimes it makes you laugh,
sometimes it makes you cry,
but the one who is happy in the crowd of life, life bows before him.
44. Khokar paane ka maza hee kuchh aur hai,
rokar muskaraane ka maza hee kuchh aur hai,
haar to jindagee ka hissa hai mere dost,
haarane ke baad jeetane ka maza hee kuchh aur hai.
The fun of getting lost is something else,
the fun of crying and smiling is something else,
defeat is a part of life my friend,
the fun of winning after losing is something else.
Also Read: Karma quotes
45. Abhee to asalee udaan baakee hai,
parinde ka imtihaan baakee hai,
abhee abhee to laangha hai samundar,
abhee to poora asamaan baakee hai.
The real flight is yet to come,
the test of the bird is yet to come;
46. Kyon haarata hai gair saath nahin hai,
kya khud ka saaya bhee tere paas nahin,
ye haath jo tere saathee hai,to ek akela kaaphee hai.
Why does someone lose if he is not with you,
don’t you even have your own shadow,
this hand which is your companion, then one alone is enough.
47. Jindagee ek baar milatee hai bilkul galat hai,
sirph maut ek baar milatee hai jindagee har roj milatee hai.
Life comes once, it is absolutely wrong,
only death comes once, life comes everyday.
48. Badal jao vakt ke saath ya phir vakt badalana seekho,
majabooriyon ko mat koso, har haal mein chalana seekho.
Change with time or learn to change time,
don’t curse compulsions, learn to walk in any situation.
49. Jindagee mein tenshan hee tenshan hai,
phir bhee in labon par muskaan hai,
kyonki jeena jab har haal mein hai,
to muskuraakar jeene mein kya nukasaan hai.
There is only tension in life,
yet there is a smile on these lips,
because when life is in any condition,
then what is the harm in living with a smile.
Thought of the day in hindi and english short
50. Sikka donon ka hota hai,hed ka bhee,
tel ka par vakt sirph usaka hota hai,
jo palatakar oopar aata hai.
Coins belong to both, heads as well as tails,
but the time belongs only to the one who turns around and comes up.
51. Khud se jeetane kee jid hai,
mujhe khud ko hee haraana hai,
main bheed nahin hoon duniya kee,
mere andar ek zamaana hai.
There is a stubbornness to win by myself,
I have to defeat myself,
I am not the crowd of the world,
there is a world inside me.
52. Khvaahishon ka kaidee hoon,
mujhe hakeekate saja detee hai,
aasaan cheejon ka shauk nahin,
mujhe mushkilen maza detee hai.
I am a prisoner of desires,
reality punishes me,
I am not fond of easy things,
I enjoy difficulties.
53. Svayan kee khoj maen hoon,
shaant evan maun mai hoon,
pathik hoon main saty path ka,
main svayan mein hee vyast hoon.
In Search of Myself I am calm and silent,
I am a wanderer on the path of truth,
I am busy with myself.
54. Maaloom hai ki khvaab jhoothe hain,
aur khvaahishen adhooree hain,
par jinda rahane ke lie,
kuchh galataphahamee bhee jarooree hai.
It is known that dreams are false,
and desires are unfulfilled,
but to stay alive,
some misunderstanding is also necessary.
55. Agar jindagee mein kuchh alag karana
chaahate ho to bheed ka hissa kabhee mat
bano kyonki bheed saahas to deta hai
magar pahachaan chhin leta hai.
If you want to do something different in life,
never be a part of the crowd because the
crowd gives courage but takes away the identity.
Education thought of the day in hindi and english
56. Khol de pankh mere kahata hai parinda,
abhee aur udaan baakee hai, jameen nahin
hai manjil meree,abhee poora aasamaan baakee hai.
Open my wings says the bird, still more flight is left,
land is not my destination, the whole sky is still left.
57. Jindagee khelatee bhee usee ke saath hai,
jo khilaadee behatareen hota hai,dard sabake ek se hai,
magar haunsale sabake alag alag hai,
koee hataash ho ke bikhar jaata hai,
to koee sangharsh karake nikhar jaata.
Life also plays with the one who is the best player,
everyone’s pain is the same, but everyone’s courage is different,
someone gets scattered after getting frustrated,
while someone shines after struggling.
58. Jab bhee padhaee karane baithe ye sochen ki
aakhiree baar padh raha hoon kal mera egjaam
hai”yakeenan is soch ke saath kee gaee taiyaaree ek
alag leval kee hogee aur aap bade se bade
exam aasaanee se paas kar lenge.
Whenever you sit to study, think that I am studying for the last time,
tomorrow is my exam”
Surely the preparation done with this thought will be
of a different level and you will easily pass the biggest exam.
59. Jeevan kee har samasya traiphik kee laal battee kee tarah hotee hai,
yadi ham thodee der prateeksha kar len,
to vah haree ho jaatee hai,
dhairy rakhen, prayaas karen, samay badalata hee hai.
Every problem in life is like a red traffic light,
if we wait for a while, it turns green,
be patient, try, time does change.
60. Nadee jab kinaara chhod detee hai,
tab raah kee chattaan tak tod detee hai,
baat chhotee see bhee agar chubh jae dil mein,
to jindagee ke raaston ko mod detee hai.
When the river leaves the bank,
then it breaks even the rock of the path,
even if a small thing pricks the heart,
it turns the path of life.
Short thought of the day in Hindi and English
61. Logon ko apane sapane mat batao,
bas unhen poora karake dikhao,
kyonki log sunana kam aur dekhana
jyaada pasand karate hain.
Don’t tell people your dreams,
just show them by fulfilling them,
because people like to listen less and see more.
62. Speed brekar kitana bhee bada ho,
gati dheemee karane se jhataka nahin lagata,
usee tarah museebat kitanee bhee badee ho,
shaanti se vichaar karane par jeevan mein jhatake nahin lagate.
No matter how big the speed breaker is,
slowing down doesn’t shock,
similarly no matter how big the trouble,
thinking calmly doesn’t shock life.
63. Ichchha pooree nahin hotee to krodh badhata hai,
aur ichchha pooree hotee hai to lobh badhata hai,
isaliye jeevan kee paristhiti mein,
dhairy banae rakhana hee shreshthata hai.
If the desire is not fulfilled, anger increases,
and if the desire is fulfilled, greed increases,
so in the situation of life,
it is best to maintain patience.
64. Khvaahishon ka kaidee hoon main,
mujhe haqeeqaten saza detee hain,
aasaan cheejon ka shauk nahin,
mujhe mushkilen hee maza detee hain.
I am a prisoner of desires, I am punished by reality,
I am not fond of easy things, I only enjoy difficulties.
65. Kaamayaab vyakti kee sirph ‘chamak’ logon ko dikhaee detee hai,
usane kitane ‘andhere’ dekhe hain, yah koee nahin jaanata,
yadi sapane sach nahin ho rahe to raaste badalo siddhaant nahin,
kyonki ped hamesha pattiyaan badalate hai, jaden nahin.
Only the ‘glowing’ of a successful person is visible to people,
no one knows how many ‘darkness’ he has seen,
if dreams are not coming true then change the path not the principle,
because the tree always changes leaves, not the roots.
66. Mushkil nahin hai kuchh duniya mein,
too jara himmat to kar,khvaab badalenge hakeekat mein,
too zara koshish to kar.
It is not difficult in some world, you have a little courage,
dreams will turn into reality, you just try.
67. Aankh mein paanee rakho honthon pe chingaaree rakho,
zinda rahana hai to tarakeeben bahut saaree rakho,
raah ke patthar se badh kar kuchh nahin hain manzilen,
raaste aavaaz dete hain safar jaaree rakho.
Keep tears in your eyes, keep a spark on your lips,
if you want to stay alive, keep a lot of tricks,
destinations are nothing more than the stones of the path,
the paths make noise, keep on traveling.
Thought of the day in Hindi and English for school assembly
68. Kaun kahata hai ki nechar aur signechar kabhee badalata nahee,
bas ek chot kee zaroorat hai,agar oongalee pe lagee to
signechar badal jaata hai aur dil par lagee to nechar badal jaata hai.
Who says that nature and signature never change,
just one injury is needed, if it hits the finger,
the signature changes and if it hits the heart,
the nature changes.
69. Samajhadaar insaan vo nahin hota,
jo eent ka javaab patthar se deta hai,
samajhadaar insaan vo hota hai,
jo phenkee huee reent se aashiyon bana leta hai.
Wise person is not the one,
who answers brick with stone,
Wise person is the one,
who builds houses from thrown bricks.
70. Maango to apane rab se maango,
jo de to rahamat aur na de to kismat,
lekin duniya se haragij mat maangana,
yonki de to ehasaan aur na de to sharmindagee.
If you ask, ask from your Lord,
who gives you mercy and if you don’t give luck,
but never ask from the world, because if you give,
you will get favor and if you don’t give, you will be ashamed.
71. Manushy mein dradhata honee chaahie jid nahin,
bahaaduree honee chaahie jaldabaajee nahin,
daya honee chaahie kamajoree nahin,
gyaan hona chaahie ahankaar nahin.
There should be firmness in a man not stubbornness,
there should be bravery not haste,
there should be kindness not weakness,
there should be wisdom not arrogance.
72. Kismat jaisee koee cheej nahin hotee hai,
use ham banaate hain,apanee mehanat se,
apanee lagan se aur apane junoon se.
There is no such thing as luck, we make it,
with our hard work, our dedication and our passion.
73. Jindagee mein jo ham chaahate hain vo aasaanee se nahin milata,
lekin zindagee ka sach ye bhee hai ki,
ham bhee vahee chaahate hain jo aasaan nahin hota.
What we want in life is not easily achieved,
but the truth of life is that we also want what is not easy.
Thought of the day in English
74. Jindagee mein andhere pan se kabhee mat ghabaraana,
kyonki taare aksar andhere mein hee chamakate hain.
Never be afraid of darkness in life,
because stars often shine only in darkness.
75. Nakaaraatmak logo se hamesha door rahana chaahie,
kyonki unake paas har samaadhaan ke lie,
ek naya pareshaanee rahata hai.
One should always stay away from negative people,
because for every solution they have, there is a new problem.
Also Read: 100 latest Bachpan की प्यारी shayari
76. Agar aap us insaan kee talaash kar rahe hain,
jo aapakee zindagee badalega,to aaeene mein dekh len.
If you’re looking for that one person who will change your life,
take a look in the mirror.
77. Beete hue kal ke baare mein sochakar hamesha duhkh hee milega,
agar apane bhavishy ke baare mein sochoge to,
aane vaale samay mein jaroor sukh milega.
Thinking about the past will always lead to sorrow,
if you think about your future,
you will definitely get happiness in the future.
78. Hausale ke tarakash mein koshish ka vo teer zinda rakho,
haar jao chaahe jindagee me sab kuchh,
magar phir se jeetane kee ummeed jinda rakho.
Keep alive that arrow of effort in the quiver of courage,
even if you lose everything in life,
but keep alive the hope of winning again.
79. Bhaagyashaalee ve nahee hote jinhen sab kuchh achchha milata hai,
balki ve hote hain jinhen jo milata hai,
use vo achchha bana lete hain.
Lucky are not those who get everything good,
but those who make good of what they get.
Thought in English and Hindi for students
80. Jab noton ka rang badala tab logon kee jaan nikal gaee,
soncho jab aulaad rang badalatee hogee,
to maan-baap par kya beetatee hogee.
People lost their lives when the color of the notes changed,
imagine what would have happened to the parents
when the color of the children would have changed.
81. Betee ko chaand jaisa mat banao ki har koee
ghoor ghoorakar dekhe,kintu betee ko sooraj jaisa banao,
taaki ghoorane se pahale sab kee najar jhuk jaaye.
Don’t make your daughter like the moon,
so that everyone stares at her,
but make your daughter like the sun,
so that everyone’s eyes bow down before staring.
82. Jab bhee jindagee aapako rulaaye samajhana
gunaah maaf ho gae aur jab bhee jindagee
hansaaye samajhana dua kubool ho gaee.
Whenever life makes you cry,
understand that your sins have been forgiven
and whenever life makes you laugh,
understand that your prayers have been accepted.
83. Mujhe shataranj pasand hain,
kyonki isaka ek niyam bahut hee achchha hain,
chaal koee bhee chale par apane apanon ko nahin maarate.
I like chess, because it has a very good rule,
no matter what move you make,
but do not kill your loved ones.
84. Himmat mat khona abhee bahut aage jaana hai,
jinhonne kaha tha tere bas ka nahin,
unako bhee karake dikhaana hai.
Do not lose courage, there is still a long way to go,
those who said that it is not in your control,
they also have to prove it.
85. Thoda jiddee hoon khvaab dekhane se baaj nahin aata,
apane sapanon ke lie bina sangharsh kiye haar jaoon,
yah mujhe nahin aata.
I am a bit stubborn, I can’t stop dreaming,
I don’t know how to lose without fighting for my dreams.
86. Ujaalo mein mil hee jaayega koee na koee,
talaash usakee rakho,
jo andheron mein bhee saath de.
Someone will be found in the light,
keep looking for the one who will support you even in the dark.
Motivational thought of the day in Hindi and English
87. Insaan ko keval do cheejen kaamayaab banaatee hai,
ek achchhee kismat aur doosaree kadee mehanat,
achchhee kismat sabakee nahin hotee aur kadee mehanat sabase nahin hotee.
Only two things make a person successful,
one is good luck and the other is hard work,
not everyone has good luck and not everyone has hard work.
88. Kohare se ek achchhee baat seekhane ko milatee hai,
ki jab jeevan mein raasta na dikhaee de raha ho,
to bahut door tak dekhane kee koshish vyarth hai,
ek ek kadam chalate chalo, raasta khulata jaega.
One good thing can be learned from the fog,
that when the way is not visible in life,
then trying to see far away is futile,
keep walking step by step, the way will open.
89. Agar kuchh chaahie, to mat kar rakh himmat
aur phaisala kar pankh nahin to hausalon se udaan bhar.
If you want something, don’t hesitate, make a decision,
if you don’t have wings, fly with courage.
90. Laharon se dar kar nauka paar nahin hotee,
koshish karane vaalon kee haar nahin hotee.
Fearing the waves, the boat does not cross,
those who try do not get defeated.
91. Asaphalata ek chunautee hai ise sveekaar karo,
kya kamee rah gaee dekho aur sudhaar karo.
Failure is a challenge, accept it,
see what is lacking and improve.
92. Khudee ko kar buland itana ke har takadeer se pahale,
khuda bande se khud poochhe ke bata teree raza kya hai.
Elevate yourself so much that before every fate,
God himself asks the servant what is your will.
93. Tere hausalon ke vaar se,rukaavat ki deevaar jaroor giregee,
tum dekh lena saphalata jaroor milegee.
With the attack of your courage,
the wall of obstruction will definitely fall,
you will definitely get success.
School thought in Hindi and English
94. Chalana hai tab-tak,
jab-tak manjil na mil jaen,
chaahe aandhee aaen ya toophaan aaen.
Have to walk till the destination is reached,
whether there is a storm or a storm.
95. Rukaavaten aatee hai saphalata kee raahon mein ye kaun nahin jaanata,
phir bhee vah manzil pa hee leta hai jo haar nahin maanata.
Obstacles come in the way of success,
who does not know this,
still he reaches the destination who does not give up.
Also Read: Success story in english
96. Saphalata kee raahon par chalega too girega too,
sambhaalega too aakhirakaar manjil tak pahunchega too.
If you walk on the path of success, you will fall,
you will handle it, you will finally reach the destination.
97. Koshish jaaree rakh jaroor saphal tera kaam hoga,
too bas dhairy baandhe rakh sheersh par tera bhee naam hoga.
Keep trying, your work will definitely be successful,
you just keep patience, your name will also be on the top.
98. Jindagee mein us laivail tak pahunch,
jao ki log aapako khokar pooree jindagee pachhataen.
Reach that level in life,
go that people lose you and regret whole life.
99. Doosaron ke chehare ham yaad rakhen hamaaree aisee
phitarat nahin log hamaara chehara dekh ke
apanee phitarat badal le aisee hamaaree phitarat hai.
It is not our nature to remember the faces of others,
it is our nature that people change their nature after seeing our face.
100. Munaapha ka to pata nahin lekin bechane vaale
to yaadon ko bhee kaarobaar bana kar bech dete hai.
Don’t know about the profit,
but the sellers sell the memories as a business.
मुझे उम्मीद है कि आपने Thought of the day in Hindi and English for school assembly, Thought of the day in English, Thought in English and Hindi for students को पढ़कर बहुत आनन्द लिया होगा।
आज हमने सीखा-
- Thought of the day in hindi or english
- Thought of the day with hindi and english
- Short thought of the day in Hindi and English
ऊपर लिखी शायरी के बारे में आपके क्या विचार हैं, उन्हें नीचे comment box में जरुर प्रकट करें। अगर आपका कोई सवाल है तो आप comment कर सकते हैं या email कर सकते हैं। आप हमें twitter, फेसबुक, instagram पर भी follow कर सकते हैं।
साथ ही अगर आपको कोई भी तस्वीर या शायरी गलत लगे, आपको किसी तस्वीर में अपना नाम लिखवाना हो, कोई भी फ़ोटो edit करानी हो, किसी विषय पर अगली शायरी चाहिए या किसी भी तरह की मदद आप निसंदेह हमसे माँग सकते हैं हम उसे बिना किसी संकोच के पूरा करने की कोशिश करेंगे। इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक share करें ताकि अन्य लोग इस शायरी का आनंद ले सकें।
मैं आपको जल्द से जल्द reply देने की कोशिश करूंगी।
Motivational thought of the day in Hindi and English और School thought in Hindi and English पढ़ने के लिए शुक्रिया।
FAQ (Frequently Asked Questions)
Thought of the day in Hindi and English APJ Abdul Kalam
1. Burn like a sun if you want to shine like a sun.
2. You have to dream before your dream comes true.
3. Creativity is seeing the same thing but thinking differently.
4. A dream is not that you see while sleeping but the one that does not let you sleep.
थॉट ऑफ़ द डे मोटिवेशनल English
1. There should be firmness in a man not stubbornness, there should be bravery not haste, there should be kindness not weakness, there should be wisdom not arrogance.
2. There is no such thing as luck, we make it, with our hard work, our dedication and our passion.
3. What we want in life is not easily achieved, but the truth of life is that we also want what is not easy.
4. Never be afraid of darkness in life, because stars often shine only in darkness.
5. One should always stay away from negative people, because for every solution they have, there is a new problem.
What is the best thought of the day?
1. Don’t make your daughter like the moon, so that everyone stares at her, but make your daughter like the sun, so that everyone’s eyes bow down before staring.
2. Whenever life makes you cry, understand that your sins have been forgiven and whenever life makes you laugh, understand that your prayers have been accepted.
3. I like chess, because it has a very good rule, no matter what move you make, but do not kill your loved ones.
4. Do not lose courage, there is still a long way to go, those who said that it is not in your control, they also have to prove it.
5. I am a bit stubborn, I can’t stop dreaming, I don’t know how to lose without fighting for my dreams.
What do we say thought of the day in Hindi?
1. असफलता एक चुनौती है इसे स्वीकार करो,क्या कमी रह गई देखो और सुधार करो।
2. खुदी को कर बुलंद इतना के हर तकदीर से पहले,खुदा बन्दे से खुद पूछे के बता तेरी रज़ा क्या है।
3. तेरे हौसलों के वार से,रुकावट कि दीवार जरूर गिरेगी,तुम देख लेना सफलता जरूर मिलेगी।
4. चलना है तब-तक, जब-तक मंजिल ना मिल जाएं,चाहे आंधी आएं या तूफान आएं।
What is thought of the day in English?
1. Obstacles come in the way of success, who does not know this, still he reaches the destination who does not give up.
2. If you walk on the path of success, you will fall, you will handle it, you will finally reach the destination.
3. Keep trying, your work will definitely be successful, you just keep patience, your name will also be on the top.
4. Reach that level in life, go that people lose you and regret whole life.
5. It is not our nature to remember the faces of others, it is our nature that people change their nature after seeing our face.
6. Don’t know about the profit, but the sellers sell the memories as a business.
I am a 3rd year student, doing graduation in BA Eco Hons from Patiala. I hope you like my content, don’t forget to share it with your friends.